संगीत सीखते हुए आने वाली मुश्किलों का सामना…

गाजियाबाद : जैसा कि मैं अपने बारे में पहले बता चुका हूं. यदि आप मेरे बारे में नहीं जानते हैं तो चलिए आपको अपने बारे में बता दे देता हूं. मेरा नाम मनीष कश्यप (Manni Boy) है. मैं उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का निवासी हूं और संगीत को अपना भविष्य बनाने के लिए लगातार मेहनत कर रहा हूं.

वर्तमान समय में बहुत से कलाकार संगीत की दुनिया के बादशाह हैं. जो अपने सुरों से लोगों का मन मोह लेते हैं. ये वो सभी कलाकार हैं. जिन्होंने दृढ़ निश्चय के साथ संगीत को ही अपना सबकुछ माना और लगातार मेहनत की. जिससे आज वो सफल हैं.

शुरुआत में इन सभी कलाकारों ने बहुत मेहनत की. संगीत की सीखते हुए बहुत कठिनाइयों का सामना किया. लेकिन वो कभी हारे नहीं और लगातार प्रयास करते रहे. अगर ये सभी कलाकार भी अपने कठिनायों के डर से पीछे हट जाते तो सायद आज हमें ये कलाकार देखने को नहीं मिलते.

अब मैं आपको अपने बारे में बता देता हूं. मैं पिछले काफी समय से लगातार मेहनत कर रहा हूं. मुझे बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. मैं आपको बता दूं कि संगीत में मैं बहुत समय मेहनत कर रहा हूं लेकिन मैं फिर भी अपनी शुरुआत के तौर पर देखता हूं.

अंत में मैं आपसे कहना चाहता हूं कि आप मुझे अपना सहयोग और प्यार दें. जिससे मुझे साहस मिले और मैं लगातार आगे बढ़ता रहूं. आप मुझे सोशल साइट्स पर @immannimusic के नाम से फॉलो करें.